Thursday, July 19, 2012

जब से तेरे अश्क बहे मैंने तो लिखना छोड़ दिया

..

जब से तेरे अश्क बहे मैंने तो लिखना छोड़ दिया
ये कलम कुछ और कहे मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।

तोड़ दिए रिश्ते कलम से अहसास जिंदा हैं अभी
ज़ुल्म क्यूँ कोई रुख करे मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।

काश कोई गिरेबां में अपनी झांक कर देखा करे
बिक रहा ईमान यहाँ मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।

गद्दारों का और जफा का नाम शोहरत में लिखा            
सच्चाई दब गयी यहाँ मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।

दुनिया की इस दौड़ में देखो खुद्दारी कहीं लुप्त हुई
मुस्कुराना भूले सब मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।


__________________हर्ष महाजन  

1 comment:

  1. सभी शेर बहुत अर्थपूर्ण. दुनिया के बदलते हालात का सटीक चित्रण...

    दुनिया की इस दौड़ में देखो खुद्दारी कहीं लुप्त हुई
    मुस्कुराना भूले सब मैंने तो लिखना छोड़ दिया ।

    शुभकामनाएँ.

    ReplyDelete